CTET 2021 Answer key : देखे Ctet का Result कब आयेगा,Answer Key कब तक आएगी

 CTET 2021 Answer key : देखे Ctet का Result कब आयेगा,Answer Key कब तक आएगी ।


सीटेट के एग्जाम में सभी विद्यार्थियों को निर्धारित स्कोर करना होगा तभी विद्यार्थी सीटेट एग्जाम में क्वालिफाइड माने जाएंगे सीटेट की आंसर की और सभी जानकारियों को जानने के लिए आप सीटेट की वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर देख सकते हैं।


आपको बता दें कि इस साल सीटेट का एग्जाम 31 जनवरी 2021 को हुआ था और यह परीक्षा कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ देश के 135 शहरों में आयोजित की गई थी इस परीक्षा में 22 लाख 97062 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। 

CTET की परीक्षा 2 शिफ्ट में आयोजित की गई थी। पहली शिफ्ट सुबह 9:30 से 12:00 बजे तक थी।  जो पेपर-1 के लिए आयोजित की गई थी। और दूसरे शिफ्ट दोपहर 2:00 बजे से 4:00 बजे तक थी जो पेपर 2 के लिए आयोजित की गई थी।

जिन विद्यार्थियों का पेपर अच्छा गया है उन्हें वह आंसर की का इंतजार है आपको बता दें कि सीटेट की तरफ से पहले जो आंसर की जारी की जाएगी उस पर विद्यार्थियों को 2 दिनों के अंदर अपनी आपत्ति दर्ज करानी होगी.

यदि आपको सीटेट की किसी भी क्वेश्चन पर संदेह है तो आप आंसर की आने के 2 दिनों के अंदर अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। यह आंसर की फरवरी के लास्ट सप्ताह में आ सकती है. 

इस परीक्षा में 150 प्रश्न पूछे गए थे प्रत्येक प्रश्न का एक नंबर था और आपको पासिंग मार्क्स की ही आवश्यकता है. यदि आपने पासिंग मार्क्स ले आए तो आप सीटेट को क्वालीफाई कर लेंगे अन्यथा आप एग्जाम को क्वालीफाई नहीं कर पाएंगे.

इस बार सीटेट के एग्जाम में लोगों ने काफी ज्यादा संख्या में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है. इस एग्जाम को क्लियर करने के बाद आप केंद्रीय लेवल की सभी स्कूल मैं परीक्षा देने के हकदार हो जाएंगे जैसे-KVS और अन्य तरह की सभी वेकेंसी 

सीटेट की परीक्षा प्रत्येक 6 महीने में आयोजित की जाती हैं लेकिन इस बार यह परीक्षा 5 जुलाई को होनी थी लेकिन कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए यह परीक्षा 5 जुलाई को कैंसिल कर दी गई और इसकी नई डेट 31 जनवरी तय की गई।







कोई टिप्पणी नहीं

Please do not enter any spam link in the comment box

Blogger द्वारा संचालित.